पीजी कॉलेज गोपेश्वर में यूथ रेडक्रास यूनिट का हुआ शुभारंभ

 पीजी कॉलेज गोपेश्वर में यूथ रेडक्रास यूनिट का हुआ शुभारंभ
bagoriya advt
WhatsApp Image 2022-07-27 at 10.18.54 AM

गोपेश्वर : पीजी कॉलेज गोपेश्वर में यूथ रेडक्रॉस यूनिट का सोमवार विधिवत शुभारंभ हो गया है। यूनिट का शुभारंभ करते हुए अपर जिलाधिकारी हेमंत वर्मा ने कहा कि रेड क्रॉस सोसायटी मानवता की सेवा करने वाली सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय संस्था है। ऐसे में युवाओं में सेवा भाव जागृत करने में यूनिट का विशेष महत्व है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य प्रो. आरके गुप्ता ने कहा कि भारतीय संस्कृति में पुरातन काल से ही मानवीय मूल्यों का समावेश रहा है। रेडक्रॉस उन्हीं मूल्यों की एक प्रतिकृति है। विशिष्ट अतिथि बीएस बिष्ट ने अपने संबोधन में रेडक्रॉस के इतिहास की जानकारी छात्र-छात्राओं को दी।

ओमप्रकाश भट्ट ने रेडक्रॉस की कार्य पद्धति के बारे में कहा कि आपदा में मानवीय हितों की रक्षा ही रेडक्रॉस का ध्येय है। डीएस नेगी ने छात्रों ने कहा कि शिक्षक मानवता का सबसे बड़ा रक्षक है। इसलिए हमारे भावी शिक्षक रेडक्रॉस के कार्यों को आगे बढ़ा सकते हैं। इस दौरान अतिथियों की ओर से गरीब असहाय जनों को कंबल वितरण किये गए व स्वयसेवकों को किटों का वितरण किया गया।

इस मौके पर कार्यक्रम संयोजक डॉ. अरविन्द भट्ट, डॉ डीसी सती, डॉ डीएस नेगी, डॉ मनोज बिष्ट, डॉ मनोज नौटियाल, डॉ. जेएमएस नेगी, डॉ. संध्या गैरोला, डॉ विधि ध्यानी, डॉ. श्याम लाल बटियाटा, डॉ दिगपाल कण्डारी, डॉ. आरके यादव आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
error: Content is protected !!