उत्तराखंड के विकास में युवाओं की भूमिका अहम भाजयुमो कार्य समिति में बोले भाजपा जिलाध्यक्ष

 उत्तराखंड के विकास में युवाओं की भूमिका अहम भाजयुमो कार्य समिति में बोले भाजपा जिलाध्यक्ष
bagoriya advt
WhatsApp Image 2022-07-27 at 10.18.54 AM

गोपेश्वर, 24 नवम्बर (स.ह.) : भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयूमो) की बुधवार को गौचर में कार्य समिति बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता मोर्चे के जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह देवा ने की। जबकि बैठक का शुभारंभ भाजपा के जिलाध्यक्ष रघुवीर बिष्ट ने की। इस दौरान मोर्चे के कार्यों की समीक्षा के साथ ही भविष्य की कार्य योजना पर विस्तृत चर्चा की गई।
कार्य समिति की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि राज्य आंदोलन में मात्रृशक्ति और युवाओं के संघर्षों एवं बलिदानों को भुलाया नहीं जा सकता है। इसलिए उत्तराखंड प्रदेश के विकास को करने में एवं संवारने में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होगी। उन्होंने युवाओं के लिए चलाई जा रही राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार की अनेकों कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि हम सब युवाओं को स्वरोजगार से जुड़कर रोजगार भी प्राप्त करना चाहिए और इन योजनाओं के बारें में जनता को भी बताना होगा। सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह रावत ने कहा कि युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार द्वारा अनेकों योजनाओं का संचालन किया जा रहा है और बैंकों से ऋण प्राप्त करने में सरलीकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व की अन्य राजनीतिक दलों की सरकारों ने युवाओं के रोजगार एवं ऋण प्राप्त करने में सरलीकरण पर ध्यान नहीं दिया। वर्तमान समय में राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार स्वरोजगार के लिए अनेकों प्रकार के प्रशिक्षण एवं अनेकों प्रकार के स्वरोजगार के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं आवश्यकता है कि हम सब युवाओं को स्वरोजगार पर ध्यान देते हुए रोजगार लेने वाले नहीं बल्कि रोजगार देने वाले बनने का प्रयास करना चाहिए।
बैठक में भाजयुमो के प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर जोशी ने भाजयुमो की ताकत का एहसास केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों में कर रहे प्रतिनिधित्व का उदाहरण देते हुए कहा कि युवा शक्ति जब उत्साह से खड़ी हो जाती है तो उस समाज उसके पीछे चल देता है इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में संपूर्ण देश का वातावरण युवा शक्ति के हाथों में कमोवेश यह देखने को मिला है। राष्ट्रीय मिडिया टीम के सदस्य सतीश लखेड़ा ने कहा कि युवा शक्ति को अपनी ताकत को पहचानने की आवश्यकता है। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी चमोली जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह रावत, प्रदेश मंत्री और जनपद चमोली के प्रभारी सुधीर जोशी, अनुसूजाति जिलाध्यक्ष भूपाल राम टमटा, भाजयुमो के जिला अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, जिला महामंत्री ललित मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष दीपक भट्ट, संजय रावत आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
error: Content is protected !!