स्वीकृति और धनावंट के बाद भी नहीं बनी सड़क, स्थानीय लोगों ने शुरु की आंदोलन

 स्वीकृति और धनावंट के बाद भी नहीं बनी सड़क, स्थानीय लोगों ने शुरु की आंदोलन
bagoriya advt
WhatsApp Image 2022-07-27 at 10.18.54 AM

थराली : पिंडर घाटी नगर पंचायत थराली के भेंटा ग्रामीण वार्ड को सड़क से जोड़ने के लिये शासन की ओर से 800 मीटर सड़क निर्माण के लिये 42 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है। लेकिन लोनिवि की ओर से वर्तमान तक यहां सड़क का निर्माण शुरु नहीं किया जा सका है। ऐसे में अब सड़क निर्माण की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने यहां आंदोलन शुरु कर दिया है। वहीं स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण कार्य शुरु न होने पर विधानसभा चुनाव में हिस्सा न लेने की भी चेतावनी दी है।
ग्रामीणों का कहना है कि शासन की स्वीकृति के अनुसार यहां थराली के नासीर बाजार से भेंटा तक 800 मीटर सड़क का निर्माण किया जाना है। लेकिन वर्तमान तक यहां सड़क का निर्माण कार्य शुरु नहीं हो सका है। जिसके चलते स्थानीय निवासी लोनिवि की कार्य प्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं। ग्रामीणों ने यहां सड़क निर्माण शुरु न होने पर आंदोलन तेज करने और विधानसभा चुनाव में हिस्सा न लेने की चेतावनी दी है। इस मौके पर पूर्व प्रमुख सुशील रावत, पूर्व जिला पंचायत सदस्य गोदांबरी रावत, सभासद बसंती रावत, मनोज रावत, सुरेंद्र रावत, गावली देवी, सुरेशी देवी, बसंती देवी, रेशमा देवी, संदीप रावत, कृपाल सिंह, कुंवर सिंह, दर्शन सिंह आदि मौजूद थे।

क्या कहते हैं अधिकारी—
उप जिलाधिकारी थराली सुधीर कुमार का कहना है कि लोनिवि के अधिकारियो से मिली जानकारी के अनुसार भू-गर्भवेताओं ने सड़क निर्माण के लिये चयनित भूमि को अनुपयुक्त बताया है। ऐसे में पुनः लोनिवि के अधिकारियों से वार्ता की जा रही है। साथ ही मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों व मुख्यमंत्री को दी जा रही है। ऐसे में उच्चाधिकारियों के निर्देश व लोनिवि के परामर्श पर सड़क निर्माण को लेकर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
error: Content is protected !!