जनता दरबार में उठा जीजीआई गोपेश्वर की भूमि पर कब्जे का मामला, डीएम ने एसडीएम को दिये कार्रवाई के आदेश

 जनता दरबार में उठा जीजीआई गोपेश्वर की भूमि पर कब्जे का मामला, डीएम ने एसडीएम को दिये कार्रवाई के आदेश
bagoriya advt
WhatsApp Image 2022-07-27 at 10.18.54 AM

चमोली : जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को आयोजित जनता दरबार में एक बार फिर जिला मुख्यालय पर जीजीआईसी की भूमि पर हो रहे कब्जे पर कार्रवाई की मांग उठाई गई है। जिस पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने उपजिलाधिकारी चमोली को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। इस दौरान यहां 10 ग्रामीणों की ओर शिकायतें दर्ज करवाई गई। जिनमें से अधिकांश का जिलाधिकारी की ओर से मौके पर ही निस्तारण किया गया। साथ अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के भी निर्देश। वहीं जिलाधिकारी ने शिकायतों के निस्तारण को लेकर शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।
जनता दरबार में हापला घाटी के अभिभावक संघ एवं समस्त क्षेत्रवासियों ने राइका गोदली में प्रवक्ता के तीन और एलटी के दो शिक्षकों के पद रिक्त होने से छात्रों के पठन-पाठन की समस्या और स्कूल में एनसीसी का संचालन शुरू कराने की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को स्कूलों में शिक्षकों की व्यवस्था करने और एनसीसी के संचालन हेतु निदेशालय को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। गुडम गांव से गोदली स्कूल का पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त होने की शिकायत पर जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी को मार्ग सुधारीकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
एलोपैथिक स्वास्थ्य केन्द्र रौता में नियुक्त चिकित्सक का अपने मूल तैनाती स्थल रौता में सेवाएं न देने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। पोखरी तहसील के ग्राम मयाणी के समस्त ग्रामवासियों की गांव में अवैध खनन की शिकायत और गांव क्षेत्र का सीमांकन कराने की मांग पर जिलाधिकारी ने एसडीएम पोखरी को स्वयं मामले की जांच कर आख्या उपलब्ध कराने को कहा। राइका गोपेश्वर के समीप भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत पर एसडीएम चमोली को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया। वही गोपेश्वर नगर में पेट्रोल पम्प को शिफ्ट किए जाने को लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि इस संबध में बैठक कर समस्या का समाधान किया जाएगा। ग्राम ब्यारा निवासी सुनीता देवी द्वारा प्रधानमंत्री आवास न मिलने की शिकायत पर मौके पर ही जांच कराई गई। जिसे पता चला कि विगत सर्वे में ही उनका नाम सूची में नही था। इस पर जिलाधिकारी अगली सर्वे में उनका नाम शामिल करने को कहा। ग्राम निलाडी निवासी जयवीर सिंह द्वारा गांव में आंगनबाडी भवन निर्माण हेतु सामग्री ढुलान भाडा न मिलने की शिकायत पर डीडीओ को आवश्यक करते हुए तत्काल शिकायत का निस्तारण करने को कहा गया। वही पठियालधार निवासी पदमा देवी ने अपने आवसीय भवन के समीप क्षतिग्रस्त पोस्त निर्माण न होने की शिकायत की। जिस पर अधिशासी अधिकारी ने बताया नगर क्षेत्र में क्षतिग्रस्त पोस्ता निर्माण कार्य चल रहा है। जल्द ही पोस्ता निर्माण कर लिया जाएगा। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसपी कुडियाल, परियोजना निदेशक प्रकाश रावत, जिला विकास अधिकारी सुमन राणा, जिला शिक्षा अधिकारी आशुतोष भंडारी सहित अन्य सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
error: Content is protected !!