डीएम ने ऑल वेदर रोड़ सम्बंधित मामलों के निस्तारण के अधिकारियों को दिये निर्देश

 डीएम ने ऑल वेदर रोड़ सम्बंधित मामलों के निस्तारण के अधिकारियों को दिये निर्देश
bagoriya advt
WhatsApp Image 2022-07-27 at 10.18.54 AM

चमोली : चार धाम सड़क योजना के तहत निर्माणधीन आल वेदर रोड निर्माण व मुआवजा वितरण कार्यों के प्रगति की समीक्षा बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने एनएचआईडीसीएल, बीआरओ व तहसील स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि विवादित प्रकरणों और मुआवजा वितरण के लंबित मामलों का प्राथमिकता पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

हेलंग-माणा रोड पर अणीमठ में सड़क एलांइनमेंट और एनटीपीसी के स्वीचयार्ड को लेकर चल रहे विवाद को दूर करने के लिए जिलाधिकारी ने बीआरओ को सड़क एलाइनमेंट बदलने हेतु वैकल्पिक प्लान तैयार रखने तथा एनटीपीसी के स्वीचयार्ड को शिफ्ट करने हेतु अनुमानित व्यय का आंकलन करने के निर्देश दिए। सिमली-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क चौडीकरण/विस्तारीकरण हेतु काश्तकारों की अधिग्रहित भूमि का मुआवजा वितरण प्रकरणों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने थराली व कर्णप्रयाग तहसील को शीघ्र मुआवजा वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कहा कि जहां पर कोई विवाद नही है वहां पर तत्काल मुआवजा वितरण करें। सिमली-ग्वालदम मोटर मार्ग पर काश्तकारों को 19.54 करोड़ मुआवजा वितरण किया जाना अवशेष है। उपजिलाधिकारी थराली व कर्णप्रयाग ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि खातेदारों द्वारा एनओसी न मिलने के कारण मुआवजा वितरण में देरी हुई है, लेकिन वर्तमान में मुआवजा वितरण कार्य प्रगति पर है और जल्द ही काश्तकारों में मुआवजा धनराशि वितरित ली जाएगी। इस दौरान जिलाधिकारी ने एनएच और बीआरओं से जुड़ी विभिन्न समस्याओं की समीक्षा करते हुए उनका निस्तारण भी किया। बैठक में डीजीएम रेलवे के उपस्थित न रहने पर रेलवे से संबधित प्रकरणों की समीक्षा नही हुई।

बैठक में अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा, ग्रीफ के मेजर आईना राणा, एई एनएच राजेश कुमार, अधिकारी सर्वेक्षण भुवन चन्द्र पंत सहित तहसीलों से सभी उप जिलाधिकारी वर्चुअल मध्यम से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
error: Content is protected !!