जनता दरबार में दर्ज हुई 19 शिकायतें, डीएम ने अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश

 जनता दरबार में दर्ज हुई 19 शिकायतें, डीएम ने अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश
bagoriya advt
WhatsApp Image 2022-07-27 at 10.18.54 AM

चमोली : जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को आयोजित जनता दरबार में ग्रामीणों की ओर से 19 शिकायतें दर्ज की गई। जिस पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने संबधित अधिकारियों को शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही न करने की अधिकारियों को हिदायत भी दी। वहीं उन्होंने पूर्व के दर्ज मींग गदेरा-बैनोली सड़क को लेकर दर्ज शिकायत पर कार्रवाई न किये जाने पर एनपीसीसी के अधिकारी को तलब किया है।

जिला सभागार में आयोजित जनता दरबार में हल्दापानी निवासी रणजीत सिंह ने चमोली-गोपेश्वर मोटर मार्ग के किलोमीटर-7 में लोक निर्माण विभाग द्वारा अवाप्त भूमि का खतौनी में दर्ज न किए जाने की शिकायत पर अपर जिलाधिकारी को प्रकरण को प्रस्तुत करने को कहा गया। गिरसा में आपदा के दौरान क्षतिग्रसस्त सिंचाई नहर की मरम्मत न किए जाने और पेयजल कनेक्शन वितरण में अनियमितता की शिकायत सिंचाई एवं जल निगम के अधिशासी अभियंता को जांच कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया गया।

न्याय पंचायत गिरसा में मिनी सचिवालय व बहुउदेशीय भवन निर्माण की मांग पर जिलाधिकारी ने अगली जिला योजना में इसका प्रस्ताव रखने की बात कही। राइका चौनघाट में विद्यालय के उच्चीकरण के बाद शिक्षकों की तैनाती न किए जाने की शिकायत पर मुख्य शिक्षा अधिकारी को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। देवाल ब्लाक के ग्राम वांक में विद्युत की झूलती तारों की शिकायत पर अधिशासी अभियंता को विद्युत लाईन को शीघ्र दुरूस्त कराने को कहा गया।

ग्राम देवताल निवासी नारायण सिंह ने उरेडा से सोलर लाईट दिलाने की गुहार लगाई। राइका माणा घिंघराण विद्यालय के लिए दान दी गई जमीन को दान नामावली में दर्ज न किए जाने की शिकायत पर एसडीएम चमोली को प्रकरण की जांच करने को कहा गया। ग्राम ब्यारा निवासी 70 प्रतिशित दिव्यांग तनुजा ने ब्यारा में सहकारी बैंक की नवनिर्मित शाखा में संविदा पर कार्य दिए जाने की बात रखी। जिस पर डीसीबी सचिव को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा, परियोजना निदेशक प्रकाश रावत, सीओ पुलिस विलम प्रसाद, डीडीओ सुमन राणा सहित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
error: Content is protected !!