उत्तराखण्ड की सुहानी और सेना के विवेक चुने गए बेस्ट स्कीयर

 उत्तराखण्ड की सुहानी और सेना के विवेक चुने गए बेस्ट स्कीयर
rishi

  • उत्तराखण्ड के पारंपरिक पौंणा नृत्य और हल्की बर्फवारी की बीच नेशनल स्कीइंग एंड स्नो बोर्ड चैंपियनशिप का हुआ समापन


जोशीमठ (महादीप पंवार) : औली में आयोजित तीन दिवसीय नेशनल स्कीइंग एंड स्नो बोर्ड चैंपियनशिप का बुधवार को पारंपरिक पौंणा नृत्य के साथ समापन हो गया है। प्रतियोगिता में जम्मू कश्मीर की टीम ओवर ऑल चैम्पियन रही। जबकि महिला वर्ग में उत्तराखण्ड की सुहानी ठाकुर व पुरुष वर्ग में भारतीय सेना के विवेक राणा बेस्ट स्कीयर चुने गए।

नेशनल स्कीइंग एंड स्नोबोर्ड चैम्पियनशिप के समापन पर पौंणा नृत्य करते कलाकार

औली में आयोजित प्रतियोगिता के अंतिम दिन यहां मौसम का मिजाज बदलने के चलते हल्की बर्फवारी के बीच खेलों का आयोजन किया गया। जिसके चलते बर्फवारी के बीच आयोजित पुरुष अंडर 18 आयु वर्ग की अल्पाइन जाइंट सलालम स्पर्धा के आयोजित के साथ प्रतियोगिताएं शुरु की गई। जिसमें जम्मू कश्मीर के फैजान अहमद लोन ने स्वर्ण, अजहर फैयाज ने रजत और कर्नाटक के वर्णव वर्मा ने कांस्य पदक जीता।

महिला अंडर 21 आयु वर्ग की अल्पाइन सलालम में हिमाचल प्रदेश की दिया, साक्षी और विपासा ने क्रमशः गोल्ड, सिल्वर और ब्रोंच मैडल जीते।

पुरुष अंडर 16 आयु वर्ग अल्पाइन जाइंट सलालम में जम्मू कश्मीर के रोमान उल मदिना ने स्वर्ण, हिमाचल के शाहिल ने रजत और जम्मू कश्मीर के सयद जैन ने कांस्य पदक जीता।

महिला अंडर 18 आयु वर्ग की अल्पाइन जाइंट सलालम स्पर्धा में उत्तराखंड की सुहानी ठाकुर ने गोल्ड, हिमाचल की पलक ठाकुर ने सिल्वर और जम्मू कश्मीर की रिधा अलताफ ने ब्रोंच मेडल जीता।

स्नोबोर्डिंग सलालम की पुरुष अंडर 19 वर्ग की स्पर्धा में जम्मू कश्मीर के वकार अहमद ने गोल्ड, दिल्ली के वसीम अहमद ने सिल्वर जम्मू कश्मीर के मुबाशिर मकबूल ने ब्रोंच मैडल जीता।

स्नोबोर्डिंग सलालम सीनियर वर्ग में भारतीय सेना के खिलाडियों का दबदबा रहा। स्पर्धा में भारतीय सेना के विवेक राणा, रिंगजिंग नुरबू और कुलविंदर शर्मा ने क्रमशः स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीते।

प्रतियोगिता के समपान पर स्कीइंग एवं पर्वतारोहण संस्थान औली की आईजी एसबी शर्मा ने विजेता व उप विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। आयोजन समिति की ओर से सभी विजेता खिलाडियों को स्वर्ण,रजत,और कांस्य पदक के साथ क्रमश: 20 हजार, 15 हजार और 10 हजार रुपये का पुरस्कार चैक भी प्रदान किये गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
error: Content is protected !!